Sunday, March 18, 2018

बाँटें प्यार हम उनमें भी - जिनसे वापसी की आशा नहीं
प्यार के बदले में अपेक्षा रखें - ऐसी हमें अभिलाषा नहीं

हृदय में प्यार को अपने - वासनाओं से मुक्त करें
फिर करें यत्न कि - प्यार को कोई तरसते न रहें

धनी होने के बदले
परोपकारी हो जीवन जी लिया उन्होंने
शायद अमीर न होने का कभी पछतावा हुआ हो उन्हें
पर दुनिया अब उन्हें 'महान',कहती है

पत्नी ने कहा देखो ना,  क्या रूप था मेरा - क्या रूप हो गया
पति बोले मेरी हमसफ़र देखो - साथ आपके मैं भी तो ढल गया

रूप का ना रखो प्रिय तुम - अवसाद कोई
बाकि हैं कर्तव्य उनकी हो हमें - याद कोई


सजा इसे क्यों कहते - यह तो गुमान है मेरा
इश्क मैं करता उनसे - मुझ से इश्क उन्हें है

खोल के आँखे - उन्हें बेसाख्ता अपलक देखते हैं हम
विदा होते ही मूँदते आँखें - कि दीदार उनका बना रहे

पीठ पीछे ही करना है तो - तारीफ़ किया करो
पीछे से वार? - डरते हो तो वार करते क्यों हो 

 

No comments:

Post a Comment