Thursday, October 29, 2015

करवा चौथ व्रत -2

करवा चौथ व्रत -2
---------------------
आधुनिका भी मैं , विवेकवान भी मैं हूँ
पति-पत्नी अटूट साथ पे विश्वास रखूँगी

आया जीवन में पुनः करवा चौथ पर्व
होता आया परंपरा से ,मै उपवास रखूँगी
आपके दीर्घ जीवन एवं जन्मों के साथ
सहित सुखद जीवन की ,कामना करुँगी

मेरे शिकवे शिकायत आपसे ,प्रियवर
क्यों रहते हैं यह आज स्पष्ट करुँगी 
आप नहीं बैरी ,आप तो हो प्यार मेरा
कलह से ठेस लगे ऐसा कुछ ना करुँगी 

समझ ,साहस एवं पुरुष बल से आपके
साथ में सम्मान , सुरक्षा मुझे मिलेगी
इस विश्वास के साथ ,छोड़ मायरा आई
कि ख़ुशी मेरे साथ आपको भी मिलेगी

मधुर पलों में दोनों को ख़ुशी अनुभव हुईं हैं
देख क्लांत कई मौके आपको ,पीड़ा मुझे हुई है 
अपेक्षायें आपको मुझसे ,मेरी भी कुछ हुईं हैं
पूर्ण की मैंने ,आपने तब मुझे भी ख़ुशी हुई है
--राजेश जैन
29-10-2015
https://www.facebook.com/narichetnasamman/
 

No comments:

Post a Comment