Tuesday, September 22, 2015

आइटम सॉंग

आइटम सॉंग
----------------
एक फिल्म निर्माता ने एक सुबह
सभी असिस्टेंट को बुला ,आदेश दिए
मेरी बनाई सभी फिल्मों के प्रिंट की
आप सभी सूक्ष्मता से जाँच करें

इन फिल्मों में जहाँ जहाँ भी ,नारी
उनमें दृश्य ,अश्लील तो नहीं पता करें
जहाँ भी फिल्म में आइटम सॉंग है
सॉंग और दृश्य हटा नए प्रिंट जारी करें

मुहँ लगे एक असिस्टेंट ने समझाया
साहब , फ़िल्में बिज़नेस न दे पायेंगी
इन दृश्यों के लिए किये खर्च ज्यादा
फ़िल्में ,उतनी आय भी न कमा पायेगीं

निर्माता बोले , मुझे कुछ नहीं है सुनना
जो कहा तुम सब को सिर्फ वही है करना

सुनो भगवान , मेरे सपने में कल आये थे
उन्होंने कहा , तुम अगले जन्म में नारी होगे
तुमने फिल्मों में नारी से जो दृश्य करवाये थे 
अभिनेत्री बन तुम्हें वही दृश्य सब करने होंगे

मेरी नींद तबसे उडी है , जो नारी से करवाया
उसे करने की बारी से मेरी जान पर आ पड़ी है
--राजेश जैन
22-09-2105
https://www.facebook.com/narichetnasamman

No comments:

Post a Comment